Menu

City of Historic Landmarks

View all the historic and tourist places in Jhunjhunu

Painted with colorful frescoes

Rani Sati Temple

CM Photo

What's New

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग दिल्ली के निर्देश पर 18 और 19 जनवरी 18 को दो दिवसीय शिविर लगाकर खुली जनसुनवाई। शिविर के दौरान मानवाधिकारों के बेहतर संरक्षण और संवर्धन के लिए मामलों को शीध्र निपटाने के उद्देश्य से राज्य के सरकारी अधिकारियों और गैर सरकारी संगठनों के साथ खुली सुनवाई ।  इन शिविरों में अधिक से अधिक लोगों को फायदा उठाना चाहिये।

Read More

मुख्यमंत्री पहुंची अन्नपूर्णा भंडार, पूजा की सामग्री खरीदी (20.12.2017)

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे  बुधवार को अलसीसर से जयपुर रवाना होते समय अलसीसर स्थित एक अन्नपूर्णा भंडार पहुंची और वहां से पूजा की सामग्री खरीदी।

जिले के अधिस्वीकृत पत्राकारों की कैशलेस मैडिक्लेम बीमा के आवेदन पत्रों में पाई गई कमियों एवं उनके पूर्ण दस्तावेज प्राप्त करने के लिये आगामी 8 फरवरी 2018 तक आवेदन पत्रों के लिये शिविर लगा कर उनका निस्तारण किया जायेगा।

 जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक  में जिला कलेक्टर ने  औद्योगिक क्षेत्रा में रेलवे लाईन एवं आॅटोमोबाइल जोन में झुंग्गी झोपडी के अतिक्रमण हटाने की मांग पर जिला कलेक्टर ने अगले माह अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने निर्णय। इस दौरान डम्पिंग यार्ड स्थल, सिंघाना में रिको की भूमि से अतिक्रमण हटाने, चिड़ावा की मुख्य सड़क की मरम्मत करवाने, पिलानी औद्योगिक क्षेत्रा में नई पाईप लाईन डालने सहित विभिन्न बिन्दूओं पर चर्चा की गई। 

आगामी 28 जनवरी एवं 11 मार्च 2018 को पल्स पोलियो अभियान बूथ दिवस को प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पल्स पोलियों की खुराक पिलाई जायेगी। 

राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग की उप निदेशक ने बताया कि एक अप्रेल 2018 से 31 मार्च 2019 तक जो राज्य बीमा पाॅलिसियां भुगतान के लिए परिपक्व हो रही है, उनको विभाग की ओर से दावा प्रपत्रा भिजवा दिए गए है। अगर किसी बीमाधारक को क्लेम फार्म प्राप्त नहीं हुए है, तो वो आगामी 5 दिवस में प्रपत्रा प्राप्त कर आवश्यक दस्तावेजों के साथ विभाग में जमा करवाना सुनिश्चित करें।

औद्योगिक समिति की बैठक 21 फरवरी को दोपहर 12 बजे जिला कलेक्टर दिनेश कुमार यादव की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। समिति सचिव ने बताया कि कलेक्टर कार्यालय में होने वाली इस बैठक में गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि के साथ-साथ विभिन्न विभागों में लम्बित प्रकरणों की समीक्षा की जाएगी।

फरवरी माह में जिला कलेक्टर चार ग्राम पंचायतों में रात्रि चैपाल के दौरान ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करेंगे। अति. जिला कलेक्टर ने बताया कि 6 फरवरी को चिड़ावा पंचायत समिति की नरहड, 16 को सूरजगढ़ की काकोडा, 20 को बुहाना की सोहली एवं 27 फरवरी को अलसीसर पंचायत समिति की कालियासर ग्राम पंचायत में रात्रि चैपाल आयोजित की जाएगी। 

सेवानिवृत होने वाले कार्मिकों की पासबुक भिजवाने के निर्देश........click here

अलसीसर पंचायत समिति के चुड़ैला स्थित जेजेटी युनिवरसिटी स्टेडियम पर 16 फरवरी से सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। चूरू व झुंझुनूं के युवा सेना के विभिन्न पदों जैसे सैनिक सामान्य, सैनिक क्लर्क, सैनिक तकनीकी, सैनिक ट्रेडमेन के पद पर भर्ती ह ने के लिए 16 फरवरी से आयोजित होने वाली रैली में भाग लेंगे।

Welcome To Jhunjhunu

Jhunjhunu district is situated in Western India. It is a   district   headquarter and was named in the memory of a Jat named "Jhunjha" or "Jujhar Singh Nehra".The district has a population of  2, 139,658 ( 2011 census ) ,

Read More