Events

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की 150 वी जयंती वर्ष पर जिले में दिनांक 23 से 25 अगस्त 2019 तक विभिन्न कार्यकर्मो का आयोजन किया जायेगा - जिला कलक्टर

    जिला कलक्टर रवि जैन ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती वर्ष जिले में 23 से 25 अगस्त तक (तीन दिवसीय) मनाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान बच्चों से लेकर बडों तक विशेष कर महिलाओं की इन कार्यक्रमों में भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होने कहा कि उक्त तीन दिवस में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारी अभी से पूर्ण कर ली जाए। वे मंगलवार को कलेक्टे्रट सभागार में जयंती समारोह के संबंध में आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि प्रथम दिवस 23 अगस्त को प्रातः 8 बजे गांधी पार्क में महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया जाएगा तथा इसके बाद यहां से जेके मोदी राबाउमा विद्यालय तक संदेश यात्रा निकाली जाएगी। वहीं जेके मोदी में प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि द्वितीय दिवस 24 अगस्त को प्रातः 11 बजे जिला स्तर पर ‘‘गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी हैं‘‘ विषय पर निबन्ध प्रतियोगिता शहीद कर्नल जेपी जानू राउमावि में, ‘‘गांधी के सपनों का भारत‘‘ विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता जे.के. मोदी राबाउमावि में तथा ‘‘ सद्भावना और विकास‘‘ विषय पर भाषण प्रतियोगिता परमवीर पीरू सिंह राउमावि में आयोजित की जाएगी।  एडीएम ने बताया कि तृतीय दिवस 25 अगस्त को प्रातः 10 बजे जिला स्तर पर जेके मोदी राबाउमा विद्यालय में संगोष्ठी एवं समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 24 अगस्त को आयोजित प्रतियोगिताओं एवं भारत छोडो आंदोलन की वर्षगांठ में विद्यालय एवं महाविद्यालय में आयोजित प्रतियोगिताओं में विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा।

समारोह की प्रदेश स्तरीय समिति के सदस्य मनीष कुमार शर्मा ने अधिकारियों से कहा कि वे उक्त कार्यक्रमों में आमजन की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए नवाचारों को भी लागू करें। उन्होंने वाईस मैसेज एवं कचरा संग्रहण के ऑटो टीपर से प्रचार-प्रसार करने, क्वीज एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता, प्रदर्शनी हॉल में भजन का प्रसारण, कलक्टर निवास से पीरू सिंह सर्किल तक की ग्रीनरी का नाम गांधी वाटिका के नाम से करने, सरकारी कार्यालयों में संदेश लिखवाने की बात कही।

बैठक के दौरान जिला स्तरीय अधिकारियों ने उक्त तीन दिवसीय कार्यक्रम  के दौरान गांधी बनो प्रतियोगिता आयोजित करने, महात्मा गांधी की जीवन से संबंधित पुस्तिका का वितरण करने, श्रमदान का आयोजन करने, गांधी संदेश यात्रा के दौरान गांधी रथ निकालने, जीविंत झांकिया निकालने, महापुरूषों की मूर्तियों एवं प्रतिमाओं की साफ सफाई करने एवं वहां रोशनी व्यवस्था करने, ग्राम पंचायत पर स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्रों पर गांधी जी के संबंध में संदेश लिखवाने, उक्त कार्यक्रमों के दौरान खादी वस्त्रों का उपयोग करने, कालेज स्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित करने सहित कई नवाचारों से अतिथियों को अवगत करवाया। बैठक में गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक धर्मवीर कटेवा, सह सयोजक मुरारी सैनी सहित संबंधित विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम 21 जून को 

अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम 21 जून को प्रातः 6.30 बजे से स्वर्ण जयंती स्टेडियम झुंझुनू में आयोजित किया जाएगा।

जिला कलक्टर रवि जैन ने समस्त विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों को इस आयोजन में सम्मिलित होने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि

इस कार्यक्रम में अधिकाधिक आमजन की भागीदारी हो, इसके लिए उन्हें प्रेरित किया जाए।

 

 

लोक सभा आम चुनाव 2019 मतगणना 23 अप्रेल 2019 को सेठ मोतीलाल महाविद्यालय झुंझुनू में आयोजित होगी

 

2 जून को आयोजित होगा विधिक सेवा शिविर read more........ 

 

ETPBS गणना सुपरवाईजर व सहायक का प्रशिक्षण 15 एवं 20 मई 2019 को जिला  सुचना केंद्र मे